Sunday, September 08, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर।स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजितखेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिलआनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजितशानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री  निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानीपंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथमशिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा
-
हिमाचल

राठौर ने कहा कि प्रदेश के बागवानों  विशेष तौर पर सेब उत्पादकों को इस बजट से घोर निराशा हुई है।

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | July 24, 2024 06:26 PM

शिमला,

 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ठियोग के विधायक कुलदीप सिंह राठौर ने देश के 2024 -25 के आम बजट पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा है कि भाजपा ने यह बजट अपने गठबंधन सहयोगियों को खुश करने व  प्रधानमंत्री की कुर्सी पक्की करने के लिये बनाया गया लगता  है। उन्होंने कहा है कि बजट पूरी तरह दिशाहीन  है जिसमें न तो बढ़ती महंगाई रोकने के  कोई उपाय है और न ही बढ़ती बेरोजगारी कम करने की कोई ठोस योजना। ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने की दिशा में भी इस बजट में मोए मजबूत योजना का उल्लेख  नही है।  
कुलदीप सिंह राठौर ने संसद में प्रस्तुत आम बजट को महज आंकड़ो का दस्तावेज बताते हुए कहा है कि इस बजट में हिमाचल प्रदेश की बड़ी अनदेखी की गई है। आपदा से प्रभावित हिमाचल प्रदेश का बजट में राहत देने का उल्लेख तो किया गया है पर यह स्पष्ट नही है कि यह राहत कितनी व किस रूप में दी जाएगी,जबकि आपदा से प्रदेश को 12 हजार करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की विकट आर्थिक स्थिति के चलते प्रदेश को किसी आर्थिक पैकेज की उम्मीद थी,जो धरि की धरी रह गई। प्रदेश के औद्योगिक विकास को भी पूरी तरह नजरअंदाज किया गया है।
उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि विदेश से आने वाले सेब पर आयात शुल्क शत प्रतिशत किया जाएगा पर ऐसा कुछ नही हुआ। इसी तरह किसानों को भी राहत के नाम पर इस बजट में सब्जबाग दिखाने की कोशिश की गई है पर देश के किसान भाजपा की नीति व नियत से भली भांति परिचित है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
हौसलों की उड़ान भरेंगे  बागा सराहन के दो भाई बहन, बहन बनेंगी डॉक्टर तो भाई बनेगा इंजीनियर,बड़ी बहन भी डॉक्टर। स्वच्छता ही सेवा-2024 पखवाड़ा 14 सितम्बर से 01 अक्तूबर तक आयोजित खेल में दक्षता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहें युवा - डॉ. शांडिल आनी कॉलेज में एक दिवसीय स्वच्छता शिविर आयोजित शानन जल विद्युत परियोजना के लिए सर्वोच्च न्यायालय का रुख करेगी सरकारः मुख्यमंत्री   निथर बाजार में ड्रेन बनाने का काम जोरों पर सड़कों में पानी इकट्ठा होने से लोगों को हो रही परेशानी पंचकर्म टेक्नीशियन कोर्स परीक्षा परिणाम में अमन ठाकुर रहा प्रथम शिमला में मात्र एक रुपए वेतन पर फिर सेवाएं देंगे सेवानिवृत्त तहसीलदार H L घेजटा सचेत संस्था का 12वां रक्तदान और अंगदान प्रेरणा शिविर 12 सितंबर को इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, महिलाओं को परेशान करने वाली योजना बनकर रह गई है : नंदा
-
-
Total Visitor : 1,67,38,289
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy